Term and condition

How to use .https://www.rishiuikey.in/

यह नियम एवं शर्तें  (“नियम , शर्तें,  नीतियां   terms”) आप/उपयोगकर्ता द्वारा www.rishiuikey.in (“Site, साइट, rishi uikey, rishiuikey.in”) के उपयोग का संचालन (govern) करते हैं. कृपया इन्हें ठीक प्रकार से पढ़ लेना चाहिए. अगर आप नियमों से सहमत हैं तो ही साइट का उपयोग करें’ अन्यथा साइट का उपयोग ना करें. यदि आप साइट का उपयोग करते हैं तो यह सूचित करता है कि आप www.www.rishiuikey.in के नियम एवं शर्तों से सहमत हैं.

इन शर्तों में बिना किसी पूर्व सूचना के कभी भी परिवर्तन किया जा सकता है और यह परिवर्तित शर्तें भी आप पर लागू होती हैं. इसलिए आप/ उपयोगकर्ता को सलाह दी जाती है कि www.rishiuikey.in की वर्तमान (current) नियम एवं शर्तें देखने/ पुनरावलोकन के लिए राइट की स्पेलिंग (page) को समय-समय पर (visit) करते रहे अथवा रहना चाहिए.

आप www.rishiuikey.in का उपयोग सिर्फ सीखने की इच्छा के उद्देश्य देश के लिए कर सकते हैं. आप www.rishiuikey.in पर उपलब्ध सामग्री का उपयोग किसी कानूनी प्रयोजन के लिए नहीं कर सकते हैं. साइट इस प्रकार के प्रयोजनों के लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदाई नहीं है ना होगी.

1. Usage Policy

आप www.rishiuikey.in का उपयोग सिर्फ सीखने की इच्छा के उद्देश्य के लिए कर सकते हैं. आप www.rishiuikey.in पर उपलब्ध सामग्री का उपयोग किसी कानूनी प्रयोजन के लिए नहीं कर सकते हैं. साइट इस प्रकार के प्रयोजनों के लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदाई नहीं है ना होगी.

2. Website Content

rishi uikey पर उपलब्ध सामग्री (“Contact”) की शुद्धता पूर्णता के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है , फिर भी यह इस बात का आश्वासन (guarantee) नहीं है. की सामग्री में किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि नहीं है/ होगी. उपलब्ध सामग्री में तकनीकी अशुद्ध ता अथवा मुद्रण कला (typographical) संबंधी खामियां हो सकती है. अथवा यह सामग्री प्रचलित (out  dated), अपूर्ण (incomplete), अविश्वसनीय (unreliable) हो सकती है. साइट की विश्वसनीयता के लिए कोई दावा, वायदा, आश्वासन नहीं किया जा सकता है. साइट के उपयोग अथवा सामग्री के उपयोग से किसी भी प्रकार के नुकसान के लिए कोई आश्वासन, वायदा नहीं किया जा सकता है. www.rishiuikey.in खामियों के लिए कोई भी दायित्व स्वीकार नहीं करती है. साइट सामग्री में बिना किसी सूचना के परिवर्तन कर सकती है. आप साइट का उपयोग अपने एकल जोखिम (solo   risk) पर करते हैं. यदि आपको साइट पर कोई त्रुटि मिलती है तो आप बिना किसी बंधन के rishi uikey से संपर्क कर सकते हैं.

3. Copyright information

rishi uikey इस वेबसाइट का Registered Trademark है. इसलिए इसका दुरुपयोग ना करें. www.rishiuikey.in पर उसने सामग्री मूल तथा प्रतिलिप्याधिकार (copyright) से सुरक्षित है. साइट के सभी जाल पन्नो का पाठ (text), ढांचा (design), एचटीएमएल कोड (HTML CODE), स्क्रिप्ट कोड (script code/statement), छवियां (images), साइट की मूल सामग्री है. आप उपलब्ध सामग्री का केवल निजी उपयोग कर सकते हैं. लेकिन इसका पुनः प्रकाशन, पुनर उत्पादन, लाभ के लिए विक्रय/ सामग्री का उपयोग ( निजी उपयोग से इतर) करना चाहते हैं तो आप rishi uikey से संपर्क करें.

4. Privacy policy

rishi uikey आपकी गोपनीयता का महत्व जानती है. इसलिए rishi uikey आपकी निजी सूचनाओं का वितरण अथवा विक्रय नहीं करती है. अधिक जानकारी के लिए आप हमें privacy policy पढ़ सकते हैं.

5. Third party hyperlinks

आपका www.rishiuikey.in पर कुछ बाहरी साइटों की कड़ियां (hyperlinks) हो सकते हैं जो केवल उपयोगकर्ता की सहूलियत के लिए दी जाती है. यदि आप इन कड़ियों (hyperlinks) पर क्लिक करते हैं तुझे कड़ियां आप/ उपयोगकर्ता को संबंधित website/blog पर ले जाती है. आप इस प्रक्रिया में www.rishiuikey.in से बाहर चले जाते हैं. और संबंधित website/blog पर पहुंच जाते हैं. इसलिए www.rishiuikey.in संबंधित साइट की विश्वसनीयता के लिए उत्तरदाई नहीं है/ होगी. और ना ही हम बाहरी साइटों की गोपनीयता नीति के लिए जिम्मेदार नहीं है/ होंगे. क्योंकि इनकी गोपनीयता नीति हमारी गोपनीय नीति से अलग हो सकती है. यह पूर्णतया आप/ उपयोगकर्ता का एकल जोखिम है.

6. Disclaimer

यहां प्रकाशित सामग्री ( इसी पढ़ें-website contact) को विभिन्न स्रोतों एकत्रित किया जाता है और गहन शोध के बाद उसे प्रकाशित किया जाता है. आप इस जानकारी का उपयोग केवल सीखने के उद्देश्य के लिए कर सकते हैं
अगर प्रकाशित सामग्री में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है. तो इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे. और यहां प्रकाशित जानकारी से हम किसी भी प्रकार के नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं है/ होंगे अगर आप यहां प्रकाशित सामग्री को पढ़ रहे हैं तो यह इस बात को साबित करता है कि आप हमारी शर्तों से सहमत हैं.

7. Comment policy

Comment (s) साइट पर प्रकाशित किसी खास विषय/ विषयों से संबंधित शंकाओं को दूर करने का एक बेहतर उपाय है. इसलिए अन्य वेबसाइटों/ ब्लॉगों की तरह हम भी comment का स्वागत करते हैं. और प्रत्येक comment पर हमारी comment police लागू होती है. इसलिए आपको comment करने से पहले हमारी comment policy को जरुर पढ़ लेना चाहिए.

8. Questions

यदि आपको https://www.rishiuikey.in/ के उपयोग से संबंधित कोई अतिरिक्त सूचना जानकारी की आवश्यकता है. या फिर हमारे लिए कोई प्रश्न/ सुझाव है तो बेहिचक आप rishi uikey se sampark कर सकते हैं.
Last update: 01-01-2020
error: Content is protected !!